डीएम डॉ. आशीष चौहान ने रोडवेज बस अड्डा तथा अर्धसैनिक बल की कैंटिन के लिए भूमि का चयन करने के एसडीएम कोटद्वार को दिए निर्देश

 
कोटद्वार । मुख्यमंत्री घोषणा के संबंध में जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई। जनपद में मुख्यमंत्री घोषणाएं कुल 251, जिसमें से 116 पूर्ण हो चुकी हैं तथा 43 कार्य प्रगति पर व अन्य पर भूमि हस्तातंरण की कार्यवाही की जा रही है। मुख्यमंत्री घोषणा की बैठक में जिलाधिकारी ने संस्कृति विभाग द्वारा श्रीनगर में ऑडिटोरियम निर्माण कार्य की प्रगति कम होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए कार्यदाई संस्था गढ़वाल मंडल विकास निगम को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये। इस दौरान उन्होंने लैंसडाउन विधानसभा के अंतर्गत मिनि स्टेडियम के लिए भूमि का चयन की कार्यवाही न करने पर युवा कल्याण अधिकारी को चेतावनी दी कि जल्द भूमि का चयन करें।
जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी कोटद्वार को कोटद्वार में रोडवेज बस अड्डा तथा अर्धसैनिक बल की कैंटिन के लिए भूमि का चयन करने के निर्देश भी दिये। इस दौरान उन्होंने समस्त कार्यदाई संस्थाओं को निर्देश दिये कि मुख्यमंत्री घोषणा के कार्य निर्धारित तिथि तक पूर्ण करें। कहा कि जिन घोषणाओं में वन भूमि हस्तांतरण की कार्यवाही होनी है उसे 15 दिन के भीतर पूर्ण करें। उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि जल जीवन मिशन योजना के तहत हो रहे कार्यों में तेजी लाते हुए पूर्ण करें। जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देश दिये कि जल जीवन मिशन की प्रगति हेतु समय-समय पर संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक करें।

Admin