दून इंटरनेशनल स्कूल मे एनुअल स्पोर्ट्स डे कार्यक्रम का:धूमधाम से आयोजन

दून इंटरनेशनल स्कूल मे एनुअल स्पोर्ट्स डे कार्यक्रम का:धूमधाम से आयोजन

शनिवार को दून इंटरनेशनल स्कूल देहरादून सिटी कैंपस मे एनुअल स्पोर्ट्स डे कार्यक्रम का आयोजन बड़े धूमधाम से किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि डिप्टी कमांडेंट जनरल होमगार्ड देहरादून श्री अमिताभ श्रीवास्तव जी रहे।

स्कूल के संस्थापक श्री डी एस मान , संस्थापिका श्रीमती एम के मान , निदेशक एच एस मान और वित्तीय निदेशिका श्रीमती सोनीका मान , संरक्षिका हेमा थपलियाल , प्रधानाचार्य श्री अंबरीश सिंह, उप प्रधानाचार्य श्री दिनेश बर्थवाल , संयोजिका श्रीमती संजू सिंह श्रीमती रूपा चक्रवर्ती और अन्य स्कूल स्टाफ उपस्थित रहे।
स्पोर्ट्स डे का शुभारंभ छात्र छात्राओं ने स्वागत गीत गाकर किया। तत्पश्चात मुख्य अतिथि द्वारा मार्च पास्ट की सलामी ली गई। स्कूल कैप्टन अपूर्व सती ने अपने सहयोगियों के साथ मुख्य अतिथि को सम्मान के साथ सलामी दी। तथा रंग बिरंगे गुब्बारे उड़ाकर मुख्य अतिथि ने खेल प्रतियोगिताओं का आरंभ किया।

कार्यक्रम की शुरुआत सूर्य नमस्कार के साथ व्यायाम पीटी डिस्प्ले से हुआ। छात्र छात्राओं ने मनमोहक डांस प्रस्तुत कर उपस्थित अभिभावकों का मन मोह लिया छात्र-छात्राओं ने मयूर डांस और राधा कृष्ण रासलीला में शानदार प्रस्तुति दी अभिभावकों कि वाहवाही और तालियों की गड़गड़ाहट से स्कूल मैदान गूंज उठा।

बालक वर्ग और बालिका वर्ग में 100 मीटर 200 मीटर और 400 मीटर रेस में चारों हाउस के छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया साथ में रिले रेस का भी आयोजन किया गया इसके साथ ही छात्र छात्राओं ने राधा कृष्ण रासलीला डांस की प्रस्तुति दी।

टग ऑफ वॉर (रस्साकशी प्रतियोगिता) टेरिसा और रंजीत हाउस के बीच हुआ यह प्रतियोगिता टेरिसा हाउस के छात्रों ने जीती। इसके साथ ही छात्रों ने उत्तराखंडी गीत बेडू पाको की धुन बैंड पर प्रस्तुत की।

प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ धावक विजेता मिडिल स्कूल कृतिका कुंडलिया और रौनक कुमार रहे। सर्वश्रेष्ठ धावक विजेता सीनियर स्कूल जयसिखा रावत और रुद्रांश बिष्ट रहे। मार्च पास्ट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए के लिए अशोका हाउस को ट्रॉफी प्रदान की गई। सभी प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए अशोका हाउस को ट्रॉफी दी गई।

विजेताओं को मुख्य अतिथि द्वारा पुरस्कृत किया गया और छात्र-छात्राओं तथा अभिभावकों को संबोधित करते हुए और छात्रों को प्रोत्साहित करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा कि 4 अप्रैल 1993 में इस विद्यालय की नींव रखी गई थी देखते ही देखते विद्यालय ने कई कीर्तिमान स्थापित करते हुए अपनी अन्य शाखाएं खोली और शिक्षा के क्षेत्र में अभूतपूर्व योगदान देते हुए बहुत सारे पुरस्कार प्राप्त किए आज विद्यालय में 5000 छात्र-छात्राएं अध्ययनरत है। आज स्कूल की 3 शाखाएं और कुछ फ्रेंचाइजी स्कूल है इस विद्यालय को बेस्ट चैन ऑफ स्कूल अवार्ड और इन्नोवेटिव प्रैक्टिसेज एंड एकेडमिक एक्सीलेंस अवार्ड, द टॉप ऑफ द स्कूल अवार्ड, बेस्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल अवार्ड, बेस्ट रेजिडेंशियल स्कूल अवार्ड के साथ बहुत सारे अवार्ड विद्यालय प्राप्त कर चुका है। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने छात्रों को उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

संस्थापक महोदय द्वारा विद्यालय परिवार और अभिभावकों का धन्यवाद अदा किया गया।समारोह का समापन समाप्ति सूचक बीटिंग द रिट्रीट और ध्वजावतरण के साथ किया गया। इस प्रकार नवसृजन, नव उल्हास का शुभ संदेश देते हुए वार्षिक समारोह संपन्न हुआ।

Admin