उत्तराखंड कांग्रेस बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ द्वारा विचार गोष्ठी का किया गया आयोजन….

उत्तराखंड कांग्रेस बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ द्वारा विचार गोष्ठी का किया गया आयोजन….

उत्तराखंड कांग्रेस प्रदेश बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ द्वारा विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बताया कि ये एक वैचारिक मंथन हैं इसमे हम समाज के सामने क्या कुछ चुनोतियाँ है साथ ही उत्तराखंड के लोगों के सामने क्या चुनोतियाँ उन पर विवेचना कर रहे है. उन्होंने बताया कि आगे हमारी क्या रणनीति रहेगी जनता के सवालों को लेकर हम विपक्ष की भूमिका अदा करते हुए सत्ता की ओर आगे बढ़ सके इसपर भी विचार विमर्श किया जा रहा हैं

साथ ही हरीश रावत ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि एक तरफ देश का 60 प्रतिशत हिस्सा बाढ़ ग्रस्त है. लोग भूस्खलन से पीड़ित है अवागमन बाधित है और दूसरी तरह मणीपुर को जिस तरह आग में झोंक दिया गया. उन्होंने कहा कि जिस तरह महिलाओं के साथ वहाँ दुर्व्यवहार हो रहा है ये सब छोड़ कर आप राष्ट्रीय नेताओं के साथ बैठक कर रहे है. चुनाव कैसे जीतेंगे इस पर विचार कर रहे है ये कही ना कही भाजपा का चरित्र दिखता हैं.

वहीँ कांग्रेस अनुशासन समिति के अध्यक्ष व पूर्व मंत्री नवप्रभात के बताया कि हमने समाज के बुद्धिजीवी वर्ग को आज आमंत्रित किया है और 6 विषयों को हमने इसमे चयनित किया कि इन विषयों पर समाज हमसे क्या अपेक्षा करता है कांग्रेस किस तरह इस पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करें औऱ रणनीति बनाए. साथ ही उन्होंने बताया कि जब ये विचार विमर्श समाप्त हो जाएगा तब हम पार्टी के सामने इसको लेकर एक रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे.

 

Admin