BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का उत्तराखंड दौरा हुआ तय, संतों का आशीर्वाद लेकर फूंकेंगे 2022 विधानसभा चुनाव का बिगुल….

BJP  के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का उत्तराखंड दौरा हुआ तय, संतों का आशीर्वाद लेकर फूंकेंगे 2022 विधानसभा चुनाव का बिगुल….

उत्तराखंड- बीजेपी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड आ रहे है। नड्डा का 20 और 21 अगस्त का उत्तराखंड दौरा तय हो गया है। वहीं नड्डा के प्रस्तावित दौरे के दो कार्यक्रमों में तब्दीली की है। नड्डा चुनावी बिगुल फूंकने से पहले हरिद्वार में जहां संतों का आशीर्वाद लेंगे, वहीं रायवाला में सैनिकों का सम्मान भी करेंगे। न पिछले साल दिसंबर में भी नड्डा जब उत्तराखंड आए थे तो उन्होंने हरिद्वार से ही इसकी शुरुआत की थी।

हालांकि, अभी तक उनका पूरा दौरा सांगठनिक कार्यक्रमों पर था, लेकिन इसमें अब दो परिवर्तन कर दिए हैं।दो दिवसीय दौरे के दौरान वे लगभग दस कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

हरिद्वार में उनके ज्यादातर कार्यक्रम एक होटल में प्रस्तावित किए जा रहे हैं। नड्डा धार्मिक नगरी हरिद्वार से फिर दौरे का आगाज कर उत्तराखंड के साथ ही यूपी में भी वोटरों के धुव्रीकरण करने की कोशिश करेंगे। वे साधु-संतों से विजयीश्री का भी आशीर्वाद लेंगे। इस कार्यक्रम में लगभग डेढ़ सौ साधु-संतों के मौजूद रहने के आसार हैं। इसके अलावा सैन्य वोटरों पर भी भाजपा अपनी पैठ को और मजबूत करने के प्रयास में है। रायवाला में सैनिक सम्मान और संवाद कार्यक्रम के निहितार्थ भी यही निकाले जा रहे हैं।

भाजपा प्रदेश मुख्यालय इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए हर जिले से ऐसे पूर्व सैनिकों की सूची बनाने में जुटा है, जिनका अपने-अपने क्षेत्रों में प्रभाव है। प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के एक कार्यक्रम को छोड़कर सभी हरिद्वार में होंगे। उनके प्रवास के सभी कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि नड्डा मंत्रियों और विधायकों की अलग-अलग बैठकें लेंगे। कोर कमेटी बैठक में चुनावी रणनीति को अंतिम रूप दिया जाएगा।

 

Admin