भारत छोड़ो आंदोलन की 81वीं जयंती पर आज कांग्रेस जनों ने शहीदों क़ो किया याद….

भारत छोड़ो आंदोलन की 81वीं जयंती पर आज कांग्रेस जनों ने शहीदों क़ो किया याद….

भारत छोड़ो आंदोलन की 81वीं जयंती के अवसर पर आज कांग्रेस जनों ने शहीदों क़ो नमन करते हुए गाँधी उद्यान में गाँधी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और सभी शहीदों क़ो याद किया।
कांग्रेस प्रदेश महासचिव अनिल भास्कर ने कहा कि गाँधी जी ही नहीं पूरा देश इस 9 अगस्त क़ो भारत की आजादी के समय सड़को पर थे और अंग्रेजो की जड़ो क़ो हिलाकर रख दिया। भास्कर ने कहा कि जिस समय भारत की जनता आजादी की लड़ाई लड़ रही थी उसी समय हिन्दू महासभा और मुस्लिम लीग मिलकर सत्ता के लिए वोट जुटाने में लगी लगी थी।
महानगर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने कहा कि अगस्त क्रांति के नाम से हुए इस आंदोलन क़ो भारत की जनता ने महात्मा गाँधी जी के आह्वान पर उनकी योजना के अनुसार लड़ा और अंग्रेजो क़ो मज़बूर कर दिया कि वह भारत से वापस जाये।
प्रदेश प्रवक्ता हिमांशु बहुगुणा ने कहा कि आज देश की सत्ता में बैठी ताकत भारत क़ो तोड़ने में लगी है परन्तु हमारी मजबूत गाँधी वादी सोच भारत क़ो टूटने नहीं देगी। आज भी देश की अधिकांश जनता भारत में बीजेपी और आरएसएस की नफरती सोच के खिलाफ है। पार्षद उदयवीर चौहान ने कहा कि बीजेपी की नफरती सोच भारत की विकास की गति क़ो रोक कर देश क़ो बर्बाद कर रही है।
पूर्व राज्यमंत्री रकित वालिया ने कहा कि आजादी की जंग में लड़ने वालो का जज्बा हमें आज भी उनको नमन करने क़ो मज़बूर कर देता है। और उनका संघर्ष हमें गर्व की अनुभूति भी देता है पूर्व प्रदेश सचिव विभाष मिश्रा ने भी शहीदों क़ो नमन करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की।इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री सपना सिंह, स्वाति शर्मा, वसीम सलमानी, त्रिपाल सैनी, सौरभ सैनी, बृजमोहन बर्थवाल, हरद्वारी, कार्तिक शर्मा, अकरम, सुनील सिंह, सरिता आदि उपस्थित रहे।

 

Admin