उत्तराखंड: नवरात्रि के पहले दिन उत्तराखंड आ सकते हैं PM मोदी, केदारनाथ में तैयारियां तेज….

उत्तराखंड: नवरात्रि के पहले दिन उत्तराखंड आ सकते हैं PM मोदी, केदारनाथ में तैयारियां तेज….

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी नवरात्रि के पहले या दूसरे दिन उत्तराखंड के दौरे पर आ सकते हैं। इस दौरान वह जौलीग्रांट एयरपोर्ट के नए टर्मिनल और ऋषिकेश एम्स में आक्सीजन प्लांट का लोकार्पण कर सकते हैं। यह भी माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री अपने आराध्य बाबा केदार के दर्शन के लिए केदारनाथ भी जाएंगे। प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे को देखते हुए शासन-प्रशासन के साथ ही भाजपा भी तैयारियों में जुट गई है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सात अक्टूबर को उत्तराखंड आ सकते हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का देवभूमि से खास लगाव तो है ही, केदारनाथ धाम के प्रति उनकी अगाध आस्था भी है। एक दौर में केदारनाथ के नजदीक ही उन्होंने तप किया था। यही कारण भी है कि जब भी समय मिलता है बाबा केदार की यह भूमि उन्हें देवभूमि खींच लाती है। कोरोनाकाल में प्रधानमंत्री यहां नहीं आ पाए थे। ऐसे में लंबे समय से यह चर्चा चल रही थी कि अब जबकि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर स्थिति नियंत्रण में है तो प्रधानमंत्री यहां का रुख करेंगे। वह सात अक्टूबर को यहां आ रहे हैं।

मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम आना बाकी
प्रधानमंत्री के दौरे के संबंध में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि पीएम मोदी के उत्तराखंड के दौरे पर आने की संभावना है। अभी सरकार के पास उनका मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम आना बाकी है।

केदारनाथ में तैयारियां तेज
वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को ध्यान में रखते हुए केदारनाथ में तैयारियां तेज कर दी गई हैं। बता दें कि कई दिनों से प्रधानमंत्री के उत्तराखंड दौरे की खबरें सामने आ रही हैं। पीएम मोदी एम्स ऋषिकेश में ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ भी करने वाले हैं।

 

Admin