उत्तराखंड विधानसभा मानसून सत्र: नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में ट्रैक्टर पर गन्ना लादे विधानसभा पहुँचे कांग्रेसी विधायक…..

उत्तराखंड विधानसभा मानसून सत्र: नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में ट्रैक्टर पर गन्ना लादे विधानसभा पहुँचे कांग्रेसी विधायक…..

देहरादून- विधानसभा में सँख्या बल कम होने के बावजूद भी कांग्रेस प्रचंड बहुमत की सरकार पर भारी पड़ती नज़र आ रही है। नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस पहले के मुकाबले ज्यादा धारधार दिखाई दे रही है। उपनेता करना मेहरा का भी नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह को पूरा साथ मिल रहा है। हर दिन कांग्रेसी विधायक अपने विरोध के तरीकों से आम जनता का ध्यान खींचने के साथ ही सदन में मुद्दों कप जोरदार तरीके से उठाया जा रहा है। प्रश्नकाल हो या फिर नियम 58 के तहत उठ रहे मुद्दे, विपक्ष पूरी तरह एकजुट होकर सरकार को घेर रहा है। कई बार मंत्री जबाव देने में खुद को असहज पा रहे हैं।

आज कृषि कानूनों के खिलाफ, गन्ना के समर्थन मूल्य और पहाड़ की फ़सलो के समर्थन मूल्य बढ़ाने की मांग को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन जारी है। इसी कड़ी में नेता प्रीतम सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस विधायक ट्रैक्टर चलाकर विधानसभा भवन पहुंचे । इस दौरान नेता प्रतिपक्ष सहित कांग्रेस के तमाम विधायक ट्रैक्टर पर गन्ना हाथ में लिए नारेबाजी करते हुए विधानसभा पहुंचे। इसके पश्चात विधानसभा भवन में भी सरकार की नीतियों के खिलाफ नारेबाजी कर सरकार का ध्यान आकृष्ट किया।

गन्ना समर्थन मूल्य समेत कई मांगों को लेकर आज उन्होंने ट्रैक्टर रैली निकाली। इससे पहले बीते रोज सत्र के दौरान कांग्रेस विधायक साइकिलों से विधानसभा पहुंचे थे और उन्होंने पेट्रोल-डीजल के साथ ही रसोई गैस की कीमतों में बढोतरी को लेकर सरकार के खिलाफ हल्ला बोला था। कांग्रेस इस विधानसभा सत्र में किसी भी हाल में सरकार को घेरने का मौका नहीं छोड़ना चाहती है।

नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा राज्य सरकार ने पिछले 4 सालों में गन्ना किसानों की उपेक्षा की है जो अभी तक जारी है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा केंद्र सरकार ने जिस तरीके से किसानों के खिलाफ तीन कानून बनाए हैं उसको जब तक रद्द नहीं किया जाता तब तक कांग्रेस किसानो की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी रहेंगे।

Admin